फ्रांस में कोरोना से अब तक 2300 से ज्यादा लोगों की मौत


फ्रांस में कोरोना से अब तक 2300 से ज्यादा लोगों की मौत

kalpnick image

फ्रांस के पूर्व मंत्री पैट्रिक डेविडजियन का रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से निधन हो गया. वो 75 साल के थे. कोरोना वायरस से मरने वालों में पैट्रिक यूरोप के सबसे वरिष्ठ नेता हैं. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा था, 'मैं महामारी से प्रभावित हूं. थका हूं, लेकिन स्थिर हूं.
Hauts-de-Seine काउंसिल के अध्यक्ष रहे पैट्रिक बुधवार से अस्पताल में थे. इससे पहले उनकी मेडिकल कंडीशन में कोई दिक्कत नहीं थी. डॉक्टरों ने उन्हें कृत्रिम कोमा में रखने का फैसला किया, लेकिन वह जीवित नहीं रह सके. परिजनों के मुताबिक, उनकी तबियत शनिवार को बिगड़ी थी.




कोरोना वायरस से फ्रांस के पूर्व मंत्री पैट्रिक डेविडजियन का निधन
फ्रांस के पूर्वी भाग में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर है. अब ये महामारी उत्तरी Hautes-de-France और अन्य क्षेत्रों में फैल रही है. फ्रांस में अब तक 2300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.



बता दें कि कोरोना वायरस ने दुनियाभर के देशों को हिलाकर रख दिया है. इससे पैदा हुए संकट से निपटने की कोशिशें जारी हैं. इस कड़ी में फ्रांस ने कोरोना से लड़ने के लिए लॉकडाउन की समय अवधि 2 सप्ताह के लिए बढ़ा दी है, ताकि वहां की स्वास्थ्य प्रणाली पर ज्यादा बोझ ना पड़े.

फ्रांस: 2 हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, एक दिन में 299 लोगों ने तोड़ा दम

फ्रांस के पूर्वी भाग में सबसे ज्यादा कोरोना का कहर है. अब ये महामारी उत्तरी Hautes-de-France और अन्य क्षेत्रों में फैल रही है. फ्रांस में अब तक 2300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.
Share on Google Plus

About Er sanjay chauhan

Search Your Query in Search Box.

0 Comments:

Post a Comment

pawarsolution