भारत में पीएम मोदी के साथ बहुत अच्छा समय बीता, सरहदों से बढ़कर हमारी बातचीत: डोनाल्ड ट्रंप

भारत में पीएम मोदी के साथ बहुत अच्छा समय बीता, सरहदों से बढ़कर हमारी बातचीत: डोनाल्ड ट्रंप


डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुश्नर के साथ 24 फरवरी को भारत की दो दिवसीय यात्रा की थी।


वॉशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि उनका भारत में बहुत अच्छा समय बीता था और उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक खास समय व्यतीत किया। डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस संकट पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह कहा। उन्होंने कहा, 'हमने भारत में एक अच्छा समय बिताया। वो दो दिन भारत में शानदार थे। वह (पीएम मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। वह उनके लोगों के दोस्त हैं। मुझे उनके साथ रहना रास आया। हमने सीमाओं से आगे बढ़कर हर चीज के बारे में बात की।' बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुश्नर के साथ 24 फरवरी को भारत की दो दिवसीय यात्रा की थी।
अपनी लगभग 36 घंटे की लंबी यात्रा के दौरान, अमेरिकी राष्ट्रपति ने रोड शो सहित कई कार्यक्रमों में भाग लिया था, जिसमें ताजमहल जाना और अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम में एक विशाल भीड़ को संबोधित करना शामिल था। यात्रा के दौरान, भारत और अमेरिका ने अपने रक्षा सहयोग को और मजबूत किया, दोनों देशों के बीच कई समझौते को मंजूरी दी गई, जिसमें भारत को अपाचे और एमएच -60 रोमियो हेलीकॉप्टरों सहित 3 बिलियन अमरीकी उन्नत सैन्य उपकरण मिलेंगे।
Share on Google Plus

About Er sanjay chauhan

Search Your Query in Search Box.

0 Comments:

Post a Comment

pawarsolution