पढ़ें बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें 18-03-2020

पढ़ें बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें          18-03-2020




देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. सोमवार सुबह तक 148 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. कोरोना के संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच लोगों ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. मोदी सरकार में मंत्री रहे और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को आइसोलेट किया है. पढ़ें बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें




देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. खबर लिखे जाने तक 148 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. कोरोना के संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच लोगों ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. मोदी सरकार में मंत्री रहे और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को आइसोलेट किया है. इससे पहले केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने खुद को होम क्वारंटाइन में रखने का फैसला किया था.

1-सऊदी अरब से लौटे बीजेपी सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को किया क्वारंटाइन

बीजेपी सांसद सुरेश प्रभु 10 मार्च को सऊदी अरब गए थे. इसके बाद जब वह भारत लौटे तो उन्होंने कोरोना का टेस्ट कराया था. टेस्ट निगेटिव आया, लेकिन एहतियातन सुरेश प्रभु ने खुद को 14 दिन तक आइसोलेशन में रखने का फैसला किया है. वह अपने घर पर होम क्वारंटाइन हैं.

2-कोरोना से दुनिया भर में कोहराम, अब तक गई 7984 लोगों की जान, जानें कहां कितने मरे

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में दहशत है. दुनिया भर में कुल 1,98,412 लोग कोरोना की चपेट में हैं जबकि 7,984 लोगों की मौत हो चुकी है. यूरोप समेत दुनिया के प्रभावित देशों में सड़कें सूनी हैं और माहौल कर्फ्यू जैसा दिख रहा है. चीन के बाद यूरोप में सबसे ज्यादा कोरोना कहर बरपा रहा है. सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई है. अमेरिका में कोरोना से 26 और लोगों की मौत के बाद आंकड़ा 112 तक पहुंच गया है.


3-बेंगलुरु: बागियों से मिलने पहुंचे दिग्विजय हिरासत में, रिजॉर्ट के बाहर धरने पर बैठे थे

मध्य प्रदेश की सियासत का पारा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है, लेकिन इससे पहले कर्नाटक के बेंगलुरु में हंगामा हुआ. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बुधवार सुबह पार्टी के 16 बागी विधायकों से मिलने बेंगलुरु पहुंचे, लेकिन उन्हें यहां पुलिस ने रोक लिया. जिसके बाद दिग्विजय सिंह, डीके शिवकुमार समेत अन्य कांग्रेस नेता वहां पर ही धरने पर बैठ गए. बाद में दिग्विजय को हिरासत में भी ले लिया गया.

4-कोरोना संकट: शेयर बाजार में दिखी रिकवरी, बिकवाली का बढ़ा डर

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इस बीच, बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत हुई. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 400 अंक मजबूत होकर एक बार फिर 31 हजार अंक के स्तर पर पहुंच गया. वहीं निफ्टी ने भी करीब 100 अंक की छलांग लगाई और 9 हजार अंक के स्तर को पार कर लिया. लेकिन शेयर बाजार के जानकारों की मानें तो बाजार की ये तेजी अस्थायी है और कारोबार के अंत में बिकवाली बढ़ सकती है.

5-कोरोना का असर, रोका गया चेन्नई में चल रहा शाहीन बाग जैसा प्रदर्शन

देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इसका असर है कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश में वर्चुअल लॉकडॉउन जैसे हालात हैं. कोरोना के कारण अब चेन्नई में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को फिलहाल रोक दिया गया है.
Share on Google Plus

About Er sanjay chauhan

Search Your Query in Search Box.

0 Comments:

Post a Comment

pawarsolution